Company budget , बजट ऑप्शन का यूज़ हम लोग एक अनुमान लगाने के लिए करते हैं कि आने वाले दो-तीन महीने में हमारा कितना खर्चा होने वाला है इसके लिए आपको सबसे पहले अकाउंट इन्फो में जाकर बजट नाम के ऑप्शन को सिलेक्ट करके यस करना होगा उसके बाद बजट वाला ऑप्शन आपके अकाउंट इन्फो में आ जाएगा
1.budget आप अपने हिसाब से 2 महीने या 3 महीने का बना सकते हैं
Steps :- GOT > F11: Company Feature> Accounting Feature >Budget and senerio Management> Maintain budget and Control - Yes
Step -2 GOT > Account Info > Budget
step 3:-
Period:- कितने समय के लिए बजट बनाया जा रहा है
Group:- किस ग्रुप के लिए बजट बनाया जा रहा है जैसे कि Indirect Expence ( rent , Salary)
Ledger:- Ledger create rent, Salary.
Step 3-
Step -4 Ledger (किस चीज पर कितना कितना खर्चा करना है तो वह ले जाए बनाई जाएगी)
Step 5- Save
Step 6- Goto Payment Voucher > entry ( rent, Office Expense,rent) finsh normal entry
Step 7:- GOT > Profit & Loss (Alt + F1) > Alt + C (budget period of 3 month)
Then easy to compared
No comments:
Post a Comment